T20 में ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने क्रिस गेल, बनाए कई रिकाॅर्ड

नई दिल्ली ( 13 दिसंबर):  कैरेबियाई धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। मैदान पर जब भी गेल का बल्ला बोलता है कोई न कोई रिकॉर्ड बनता ही है। वेस्ट इंडीज के इस धाकड़ बल्लेबाज के नाम खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कई रेकॉर्ड्स दर्ज हैं। गेल ने आज टी20 क्रिकेट में 20 शतक भी पूरे कर लिए। 

इस बार उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी। धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर गेल बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में जहां टी-20 क्रिकेट की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया। वहीं वह क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में 11,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। कैरेबियाई बल्लेबाज ने अपनी इस पारी के दौरान 18 छक्के भी लगाए जो नया विश्व रिकॉर्ड है। 

गेल ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपनी टीम रंगपुर राइडर्स के लिए खेलते हुए सिर्फ 69 गेंदों पर 146 रनों की धाकड़ पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 18 छक्के और पांच चौके लगाए। यह टी20 क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज द्वारा किसी पारी में लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। गेल के अब टी20 क्रिकेट में 819 छक्के हो गए हैं। वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 100 छ्क्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।