धमाके करने को तैयार विंडीज टीम, 2019 विश्व कप के लिए खाई ये कसम

नई दिल्ली (14 जुलाई): वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की में अब मैदान पर क्रिस गेल, ड्वेन ब्रॉवो, सुनील नरेन और केरोन पोलार्ड जैसे खिलाड़ी क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खेलते नजर आ सकते हैं। साथ ही क्रिस गेल ने 2019 वर्ल्ड कप के लिए एक कसम भी खाई है।

किसी समय की सबसे मजबूत टीम का दमखम विवादों की वजह से कही गुम सा हो गया था। वेस्टइंडीज के स्टार्स खिलाड़ी दुनिया के अलग-अलग टी 20 लीग में तो खेलते नजर आते हैं, लेकिन जब बात वेस्टइंडीज की होती है तो फिर ये खिलाड़ी बोर्ड से विवाद की वजह से टीम का हिस्सा नहीं होते हैं। लेकिन अब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने विवाद को खत्म करने का फैसला किया है और दिग्गज खिलाड़ियों को माफी देने का मन बना लिया है।

क्रिस गेल, केरोन पोलार्ड, सुनील नरेन और ड्वेन ब्रॉवो जैसे खतरनाक कैरेबियाई खिलाड़ी अब क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खेलते नजर आ सकते हैं। वेस्टइंडीज की टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है। इसके लिए इन खिलाड़ियों का चयन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड़ कर सकती है। गेल और बाकी खिलाड़ियों की मौजूदगी से वेस्टइंडीज की टीम कितनी खतरनाक हो जाती है। इसका एक नूमना टीम इंडिया के खिलाफ टी 20 मुकाबले में देखने को मिला था जब 190 रन के स्कोर को वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाजों ने बौना साबित करते हुए टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबले को एकतरफा कर दिया था।

विवाद खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज के सबसे खतरनाक बल्लेबाज और पूर्व कप्तान क्रिस गेल का कहना है कि हमारी कोशिश होगी कि 2019 वर्ल्ड कप में हम सीधे क्वालिफाई करे। हम 2019 का वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं और इसके लिए हमारी टीम फिर से एकजुट हो रही है।

हम आपको बता दें कि वनडे रैंकिंग में कैरेबियाई टीम नौंवे पायदान पर है और वर्ल्ड कप में 7 टॉप टीमों के साथ वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाली टीम को सीधे एंट्री मिलेगी। बाकी टीमों को क्वालिफाई करना होगा, जिसमें पाकिस्तान की टीम भी शामिल हो सकती है।