IPL 2018: गेल ने बेटी को दिया बर्थडे गिफ्ट, ठोका शतक

नई दिल्ली(19 अप्रैल): वेस्ट इंडीज के तूफानी ओपनर क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन की पहली सेंचुरी जड़ते हुए नाबाद 104 रन बनाए। उन्होंने एक बार फिर साबित किया है कि अभी उनमें काफी क्रिकेट बाकी है और किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने में सक्षम हैं। 

- गेल ने सत्र के 16वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 58 गेंदों में 11 छक्के और 1 चौका लगाकर शतक पूरा। उन्होंने यह शतक बेटी के नाम किया, जिसका शुक्रवार को बर्थडे है। 

- आईपीएल में सबसे अधिक सेंचुरी की बात करें तो उनके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है। विराट ने 153 मैचों में 38.17 की औसत से 4619 रन बनाए हैं, जिसमें 4 सेंचुरी है। अगर टी-20 की बात करें तो क्रिस गेल के नाम सबसे अधिक 21 शतक लगाए हैं। उनके बाद मैकलम, क्लिंगर और ल्यूक राइट ने सबसे ज्यादा 7-7 शतक लगाए हैं। 

- शतक जड़ने के बाद गेल ने कहा कि यह शतक मेरी बेटी के नाम है। उसका जन्मदिन कल (शुक्रवार को) है। वह दो साल की हो जाएगी। वह पहली बार भारत आई है। हम यहां अच्छा समय गुजारना चाहते हैं। मैं खुश हूं कि मैंने इस सत्र के अपने दूसरे ही मैच में सेंचुरी लगाई है।