चीन के टीवी सीरियल में राष्ट्रपति शी चिनफिंग को दिखाया 'गद्दार'

नई दिल्ली ( 21 मार्च ): चीन के एक टेलीविजन चैनल ने अपने सीरियल के एक छोटे से दृश्य में राष्ट्रपति शी चिनफिंग को 'गद्दार' के तौर पर दिखाया। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के अनुसार, इस दृश्य की वजह से यह टीवी चैनल मुसीबत में फंस गया है। लेकिन इससे अब यह संकेत मिल रहा है कि भले ही चीन में खुलकर राष्ट्रपति के खिलाफ कोई कुछ बोलने का साहस न करे, लेकिन दबे स्वरों में उनके खिलाफ राजनीतिक माहौल तैयार हो रहा है।


जिस टीवी ड्रामा की बात की जा रही है, उसके एक दृश्य में राष्ट्रपति शी चिनफिंग का नाम 'देशद्रोहियों' की एक सूची में दिखाया जाता है। इस दृश्य के स्क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस सीरियल से यह दृश्य हटाने का आदेश दिया गया।


यह दृश्य चिन एंपायर 3 नाम के एक ड्रामा सीरीज़ के एक एपिसोड का हिस्सा है। इसे मंगलवार देर रात चाइना सेंट्रल टेलिविजन पर प्रसारित किया गया। इस दृश्य में जो सूची दिखाई गई, उसमें शी चिनफिंग और अन्य वरिष्ठ चीनी नेताओं का नाम था। इसमें कुछ पूर्व राष्ट्रपतियों का भी नाम था। इसे चीन की प्राचीन लिपि में बांस की पट्टियों पर लिखा गया था। इस सूची में उन लोगों के नाम दिखाए गए थे, जो कि देशद्रोही हैं और पड़ोसी राज्य के लिए जासूसी करते हैं। चीन सेना इन गद्दारों की तलाश कर रही है। यह दृश्य तीन सेकंड से भी कम समय का है।