भारत के बाद अब चीनी मीडिया ने लिया अमेरिका से पंगा

बीजिंग (31 जुलाई): भारत के बारे में गलत बयानी करने और धमकी देने के बाद अब चीनी मीडिया के निशाने पर अमेरिका है। चीनी सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर हमला किया है। ट्रंप के ट्वीट पर चीनी सरकारी अखबार ने लिखा है कि यह मसला ट्रंप के ट्वीट से नहीं सुलझेगा। साथ ही अखबार ने लिखा है कि चीन अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा को ताक पर रखकर अमेरिका की सुरक्षा नहीं करेगा। आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन द्वारा मिसाइल परीक्षण के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर चीन के प्रति नाराजगी जताई थी। ट्रंप ने ट्वीट किया था कि चीन इस मुद्दे को सुलझा सकता था। 

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि इस ट्वीट से राष्ट्रपति ट्रंप की सोच का पता चलता है। उत्तर कोरिया ने पिछले दिनों दावा किया था की उसने ऐसा बैलिस्टिक मिसाइल तैयार किया है जो यूएस तक पहुंच सकता है। इससे ट्रंप बौखलाए हुए हैं। उनके लिए नॉर्थ कोरिया के मिसाइल परीक्षण को रोकना उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

अखबार ने लिखा कि बीजिंग ने नॉर्थ कोरिया के खिलाफ यूएन सिक्योरिटी काउंसिल रिसॉल्यूशन को सख्ती से लागू किया हुआ है। चीन ने नॉर्थ कोरिया में कोल एक्स्पोर्ट पर जरूरत से ज्यादा प्रतिबंध लगाया हुआ है। चीन के प्रतिबंध के चलते पहले ही दोनों देशों के बीच के रिश्ते प्रभावित हुए हैं।