विजेंदर की चीनी मुक्केबाज को चेतावनी, कहा- चाइनीज माल ज्यादा नहीं टिकता


नई दिल्ली ( 31 जुलाई ): सिक्किम सेक्टर के डोकलाम में भारत और चीन के बीच लगातार तनाव बना हुआ है। इस बीच प्रोफेशनल बॉक्सिंग की दुनिया में लगातार तरक्की कर रहे भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह का अगला मुकाबला चीन के मुक्केबाज जुल्फिकार मैमेतअली से है। ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विजेंदर अपने इस मुकाबले से पहले आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं। चीनी बॉक्सर से मुकाबले की बात पर विजेंदर ने कहा कि वह इस मुकाबले को जितनी जल्दी हो सके खत्म कर देंगे। विजेंदर सिंह और जुल्फिकार मैमेतअली के बीच यह मुकाबला 5 अगस्त को होना है।

इस बड़े मुकाबले से पहले मीडिया से बात करते हुए विजेंदर ने कहा, ‘45 सेकंड में जल्द से जल्द निपटाने का ट्राई करूंगा। चाइनीज माल ज्यादा टिकता नहीं।’ विजेंदर WBO एशिया पैसिफिक मिडिलवेट चैंपियन हैं। जुल्फिकार के साथ उनका मुकाबला वर्ली में NSCI स्टेडियम में होगा। विजेंदर इस खास मुकाबले के लिए अपने ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ इंग्लैंड के मैनचेस्टर में ट्रेनिंग ले रहे हैं। इस मुकाबले का पहला टिकट खुद विजेंदर ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को दिया है। इस बाउट में दोनों मुक्केबाज अपने-अपने डब्ल्यूबीओ खिताब दांव पर रखेंगे।

आपको बता दें कि इस मुकाबले को जो भी मुक्केबाज जीतेगा वह अपने और प्रतिद्वंदी दोनों के ही खिताब पर कब्जा जमाएगा। जुल्फिकार मैमेतअली फिलहाल WBO ओरिएंटल सुपर मिडलवेट चैंपियन हैं। 5 अगस्त को विजेंदर के अलावा अखिल कुमार, जितेंदर कुमार और नीरज गोयत भी रिंग में अंतर्राष्ट्रीय प्रतिद्वंदियों का मुकाबला करेंगे।