दुल्हन ढूंढ शादी नहीं करवा सका बीमार पिता; बेटे ने लाठी, लातों से मार डाला

नई दिल्ली (3 मार्च): चीन में एक 46 वर्षीय शख्स ने अपने बीमार पिता की लातों और लाठी से पीट-पीट कर जान ले ली। शख्स के इस बर्बर कदम के पीछे की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

'बिजनेस स्टैंडर्ड' की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना उत्तर-मध्य चीन की है। दरअसल, आरोपी शख्स 46 साल का हो चुका है, लेकिन उसकी शादी अभी तक नहीं हुई। वह अपने पड़ोसियों की शादियां होते देख-देख कर अवसादग्रस्त हो गया था। इसके लिए शख्स ने अपने पिता को उसके लिए दुल्हन ढूंढ़कर ना दे पाने की ये सज़ा दी।

आरोपी शख्स की पहचान उपनाम वी से हुई है, जो युजोंग काउंटी का रहने वाला है। वी ने मंगलवार को अपने बीमार पिता को बिस्तर से लातें मारकर गिरा दिया। जिसके बाद उसकी लाठियों से पिटाई भी की। शख्स के 69 वर्षीय पिता को इसके बाद अस्पताल ले जाया गया। जहां पीड़ित पिता ने दम तोड़ दिया। इसके बाद जब पुलिस उसके घर गई, तो वी ने हवा में चाकू लहराया और उसे पकड़ने पर खुद को मार डालने की धमकी दी।

इसके बाद करीब तीन घंटे तक चली तनातनी के बाद पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी। जिसके बाद ही उसपर काबू पाया जा सका। बताया जा रहा है कि वी ने अपने पिता को इससे पहले भी दो बार पीटा था। पुलिस ने वी को स्थानीय अस्पताल में भेजा है, जहां उसके मानसिक स्वास्थ्य का आकलन किया जा रहा है। गांव में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि वी की शादी नहीं हुई थी। वह अपने पड़ोसियों की शादियां होते देख-देखकर और भी ज्यादा अवसाद में पहुंच गया था।