दुनिया के लिए खतरा हो सकता है चीन का ये अविष्‍कार

नई दिल्ली (14 जून): भारत को इस समय जितना खतरा पाकिस्तान से है, उससे ज्यादा खतरा चीन से है। अब खबर आ रही है कि चीन ने पानी पर चलने वाला टैंक तैयार किया है। चीन का दावा है कि उसका पानी पर चलने वाला टैंक, दुनिया में सबसे स्पीड से चलने वाला वॉटर आर्मी व्हीकल है।

अगर चीन का दावा सही है तो, तो उसने वॉटर आर्मी व्हीकल के मामले में अमेरिका को भी मात दे दी है। चीन का दावा है कि उसका समुद्री टैंक दुनिया में सबसे तेज रफ्तार से चलने वाला है। जो 50 किलोमीटर की रफ्तार से पानी पर फर्राटे के साथ दौड़ सकता है।

चीनी मीडिया के हवाले से खबर है कि इस टैंक को  नॉर्थ चीन इंस्टीट्यूट ऑफ व्हीकल रिसर्च ने तैयार किया है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि अभी इस टैंक में हथियारों को फिट किया जा रहा है और जल्दी ही इसे मिलिट्री इस्तेमाल में लाया जा जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि एक बार इस एंफीबियन ऑर्म्ड व्हीकल में घातक टैंक फिट हो जाएगा तो ये दुश्मनों के वॉरशिप के सबसे खतरनाक साबित होगा। अगर चीनी मीडिया का दावा सही हुआ तो चीन वॉटर आर्मी व्हीकल के मामले में चीन अमेरिका को मात दे देगा, क्योंकि अमेरिका के पास जो वाटर आर्मी व्हीकल है। उसकी स्पीड 10-12 किलोमीटर प्रतिघंटा है।