डोकलाम में ड्रोन पर भड़का चीन, भारत को दी गंभीर अंजाम भुगतने की धमकी

नई दिल्ली ( 9 दिसंबर ): भारत के ड्रोन के चीन की सीमा में क्रैश होने के बाद चीनी मीडिया ने चेतावनी दी है। चीन के सरकारी मीडिया ने कहा कि भारत ने ड्रोन की जो 'घुसपैठ' की है, उसके गंभीर नतीजे हो सकते हैं। चीनी मीडिया का दावा है कि भारत का ड्रोन सिक्किम सीमा के पास डोकलाम इलाके में गिरा है और भारत को इस 'ड्रोन घुसपैठ' के लिए माफी मांगनी चाहिए।'

चीनी मीडिया ने भारत को धमकी दी है। चीन का सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने संपादकीय में लिखा कि ड्रोन डोकलाम के उस इलाके के पास क्रैश हुआ था जहां दोनों देशों के सैनिक काफी लंबे वक्त तक एक दूसरे के सामने तैनात रहे थे। अखबार के संपादकीय में आगे लिखा गया है कि भारत को माफी मांग लेनी चाहिए वर्ना अंजाम ड्रोन खोने से कहीं ज्यादा बुरा होगा, जिसके लिए उसे (भारत) तैयार रहना चाहिए।

बता दें कि गुरुवार को भारत का एक ड्रोन चीनी इलाके की तरफ चला गया था, जिसके बाद वह वहीं क्रैश हो गया। चीन ने इसपर आपत्ति जताई थी। बाद में भारत ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि ड्रोन ट्रेनिंग मिशन पर निकला था और तकनीकी दिक्कत की वजह से क्रैश हो गया था।

बता दें कि भारत और चीन के बीच जून में शुरू हुआ डोकलाम विवाद हाल ही में खत्म हुआ है, बावजूद इसके दोनों देशों के बीच रिश्तों में घटास है। चीनी मीडिया कई बार भारत को गीदड़ भभकियां देती रही है।