भारत पर झूठे आरोप लगाने को लेकर चीन ने पाकिस्तान को लताड़ा

नई दिल्ली (21 नवंबर): भारत के खिलाफ पाकिस्तान के झूठ की पोल धीरे-धीरे पूरी दुनिया के सामने खुलती जा रही है। अब भारत के खिलाफ पाकिस्तान के झूठ की पोल उसके दोस्त चीन के सामने भी खुलती जा रही है और उसके फजीहत झेलनी पर रही है। ताजा मामला चीन और पाकिस्तान के महत्वाकांक्षी CPEC प्रोजेक्ट से जुड़ा है। 

पाकिस्तान के आर्मी जनरलजुबैर महमूद हयात ने 14 नवंबर को भारत पर लगाया था कि इंडिया ने 50 करोड़ डॉलर की लागत से एक विशेष खुफिया यूनिट बनाई है ताकि चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरीडोर में बाधा डाली जा सके। लेकिन चीन ने पाकिस्तान के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

चीन ने कहा कि उसके पास इस तरह की कोई खबर नहीं है कि भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने CPEC में बाधा डालने के लिए 50 करोड़ डॉलर की लागत से एक स्पेशल यूनिट का गठन किया है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु किंग ने आरोपों के बारे में पूछने पर कहा कि हमारे पास इस तरह की कोई रिपोर्ट नहीं है। भारत के खिलाफ आरोपों से चीन का इनकार काफी महत्व रखता है क्योंकि बीजिंग और इस्लामाबाद के रिश्ते बहुत मजबूत माने जाते हैं। CPEC के पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर से गुजरने पर भारत की आपत्तियों की तरफ इशारा करते हुए लु ने कहा कि हमें उम्मीद है कि CPEC को क्षेत्रीय देशों और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से ज्यादा समर्थन और मान्यता मिलेगी।