चीन का 'केमिकल लोचा': लैब में तैयार किया पत्तागोभी, तरबूज

नई दिल्ली (12 फरवरी): चीन में बना नकली सामान पूरी दुनिया के लिए सिरदर्द बना हुआ है। टेंशन तब और बढ़ जाती है, जब बात लोगों की सेहत पर आ जाए। अब तक आपने चीन में बने नकली चावल, नकली अंडों के बारे में सुना होगा, लेकिन अब चीन में बन रहे नकली सामानों की फेहरिस्त में नकली पत्तागोभी और नकली तरबूज़ भी शामिल हो गए हैं। 

यह जानकारी हैरान करने वाली है कि चीन में नकली पत्तागोभी और नकली तरबूज़ किसी खेत में नहीं तैयार हो रहे है बल्कि लैब में तैयार हो रहे हैं और वो भी चंद सेकेंड में। यकीन जानिए चीनी लैब्स में हो रहा केमिकल लोचा देख कर कोई भी हिल जाएगा।

चीन डुप्लीकेट चीजें बानाने में बड़ी महारथ हासिल कर चूका है। चीन की यह दास्तां पूरी दुनिया के सामने आ चुकी है। दुनिया के हर बाज़ार में चीन में बने डुप्लीकेट सामान की भरमार है। चाहे वो इलेक्ट्रोनिक सामान हो या फिर कपड़े, लेकिन आज एक आंखें खोल देने वाली सच्चाई न्यूज़24 ने दिखाई। 

इसे देखकर किसी के भी कान खड़े हो जाएंगे। क्योंकि, इसका सीधा संबंध आपकी सेहत से है, आपकी रसोई से है। आज हम आपको बताएंगे चीन में बन रही नकली पत्तागोभी और तरबूज़ के बारे में। चीन का यह 'केमिकल लोचा' आपके सिर को चकरा देगा... 

देखिए न्यूज़24 की रिपोर्ट

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=KRT19vNpCIU[/embed]