शहद से ज्यादा मीठी है पाक-चीन की दोस्ती: चीन

नई दिल्ली (14 अगस्त): पाक स्वतंत्रा दिवस के अवसर पर पाकिस्तान और चीन की दोस्ती दिखाई। चीन के उप प्रधानमंत्री वांग यांग पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्पेशल गेस्ट बनकर पहुंचे। इस मौके पर वांग यांग ने कहा कि दोनों देश एक-दूसरे के साथ खड़े हैं और उनकी दोस्ती शहद से ज्यादा मीठी है है। वांग चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी की सेंट्रल कमिटी के पोलित ब्यूरो के सदस्य भी हैं। 

वांग यांग रविवार को ही अपने दो दिन के दौरे पर पाकिस्तान पहुंच गए थे। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान अपने संबोधन में वांग यांग ने कहा, 'पाकिस्तान के विकास और प्रगति के रास्ते में चीन उसके साथ है। चीन और पाकिस्तान हमेशा मुश्किल समय में एक-दूसरे के साथ खड़े रहे हैं और उनकी दोस्ती पीढ़ी दर पीढ़ी और घनिष्ठ होगी।' इस समारोह में वह पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी के साथ थे। 

वांग यांग ने कहा, 'हमारी दोस्ती स्टील से ज्यादा मजबूत और शहद से ज्यादा मीठी है।' वांग अपने साथ उच्च-स्तरीय चीनी प्रतिनिधिंडल के साथ पाकिस्तान पहुंचे हैं। वे यहां कई द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। वांग यहां पर चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर से जुड़े प्रॉजेक्ट्स का भी उद्धाटन करेंगे। वांग ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की लड़ाई में चीन उसके साथ है।