चाइना ओपन बैडमिंटन: पीवी सिंधु क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचीं

नई दिल्ली ( 16 नवंबर ): दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपनी बादशाहत बरकरार रखने की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिए हैं। गुरुवार को 22 साल की इंडियन स्टार सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। 

चाइना ओपन 2016 की महिला सिंगल्स चैंपियन सिंधु ने दूसरे दौर में चीन की क्वालिफायर युए हान को 40 मिनट तक चले मैच में 21-15, 21-13 से शिकस्त दी। सिंधु ने पहले दौर में 13वें नंबर की जापानी खिलाड़ी सायाका साटो को 59 मिनट में 24-22, 23-21 से हराया था। अब क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीन की 89वीं रैंकिंग वाली फैंजी गाओ से शुक्रवार को होगा।

हान ने मुकाबला 5-6 से तक पहुंचा दिया था, लेकिन सिंधु का अनुभव उनके काम आया। सिंधु ने 12-10 से बढ़त के बाद शानदार खेल दिखाते हुए सिर्फ पांच अंक गंवाए और पहला गेम 21-15 से अपना नाम जीता। 

दूसरे गेम में सिंधु ने 6-0 की बढ़त बना ली थी और ब्रेक तक वह 11-3 से आगे थीं। हान ने यहां से चुनौती पेश की और स्कोर को 9-12 तक ले गईं लेकिन इसके बाद सिंधु ने लगातार पांच अंक जीतकर किसी तरह के उलटफेर की संभावना को खत्म कर दिया। 

सिंधु की जीत के बाद भारतीय दर्शकों को एक आस मिली है। गुरुवार को साइना नेहवाल और एचएस प्रणॉय के हारने के बाद इस टूर्नामेंट में भारतीय उम्मीदें केवल सिंधु पर ही टिकीं हैं।