चीनी मीडिया का दावा, भारत पर कभी भी हमला कर सकता है चीन

बीजिंग (9 अगस्त): अपनी विस्तारवादी नीति को लेकर दुनियाभर में बदनाम चालबाज चीन ने डोकलाम के मुद्दे पर एकबार फिर भारत को गिदड़ भभकी दी है। चीन के सरकारी अखबार 'चाइना डेली' ने अपने संपादकीय में धमकी भरे लहजे में लिखा है कि भारत और चीन के बीच युद्ध की उलटी गिनती शुरू हो गई है और अगर भारत डोकलाम से अपनी सेना नहीं हटाता है तो चीनी सेना कभी भी भारत पर हमला कर सकता है।

'चाइना डेली' ने अपने संपादकीय में लिखा है कि भारत चीन की चेतावनी को अगर इसी तरह बार-बार नजरअंदाज करता रहा तो दोनों देशों के बीच युद्ध निश्चित है। अखबार ने लिखा है कि निश्चित रुप से चीन युद्ध नहीं चाहता है और शांति के साथ मिलकर आगे बढ़ना चाहता है। लेकिन अगर भारतीय सेना लगातार चीनी सीमा में घुसपैठ करती रही तो स्थितियां अलग भी हो सकती है। संपादकीय में कहा गया है कि नरेंद्र मोदी का यही रुख रहा तो स्थिति का विस्फोटक होना तय है। ऐसी स्थिति में भारत को नुकसान उठाना पड़ेगा।

आपको बता दें कि भारत की ओर से लगातार कूटनीतिक स्तर पर चीन के साथ बातचीत की कोशिश की जा रही है। लेकिन चीन बार बार भारत को धमकी दे रहा है। ताजा धमकी भी उसी की एक कड़ी है।