भारत के इस कदम चीन के उड़े होश,दी गीदड़ भभकी, कहा- चुप नहीं बैठेंगे



नई दिल्ली (11 जनवरी): ड्रैगन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीन ने एकबार फिर भारत को गिदड़ भभकी दी है। चीन ने कहा है कि अगर भारत ने वियतनाम को आकाश मिसाइल बेची तो वह चुप नहीं बैठेगा। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में छपे लेख के मुताबिक चीन की घेराबंदी करने के भारत के ऐसे कदम से अस्थिरता पैदा होगी। भारत द्वारा सतह से हवा में मार करने वाली आकाश मिसाइल बेचने की खबरों पर चीन के सरकारी मीडिया की यह प्रतिक्रिया आई है।

दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन और वियतनाम में तनाव की स्थिति है। अखबार ने लिखा कि वैसे तो मिसाइलों की आपूर्ति एक सामान्य सौदा है, लेकिन भारतीय मीडिया ने इसे चीन को जवाब के तौर पर पेश किया है। उसने भारतीय मीडिया में आईं खबरों का उल्लेख किया, जिसमें परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह में भारत की सदस्यता और जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने चीन के रोड़े का उल्लेख किया गया। 


सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा संचालित अखबार ने लिखा कि एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत भारत का आसियान देशों से संबंध मजबूत करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन इसका उद्देश्य शांति और स्थिरता होना चाहिए, न कि दूसरों के लिए मुसीबत पैदा करना। उल्लेखनीय है कि इस टेबलायड में प्रकाशित लेखों को चीन सरकार की नीति और फैसलों का प्रतिबिंब माना जाता है। इसमें करीबन रोजाना भारत, अमेरिका और अन्य देशों के खिलाफ आग उगली जाती है।