एलियन से संपर्क करने वाला दुनिया का पहला देश बनेगा चीन !

बीजिंग (13 नवंबर): अंतरिक्ष में सुपरपावर बनने की कवायद में जुटे चीन ने बड़ा दावा किया है। चीन का कहना है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो वो जल्द ही एलियन से संपर्क करने वाला दुनिया का पहला देश बन जाएगा। चीन का कहना है कि वो एलियन्स से संपर्क स्थापित करने के काफी करीब पहुंच चुका है।

चीनी वैज्ञानिकों के मुताबिक किसी दूसरे ग्रह पर रहने वाले जीवों के साथ संपर्क करने की दिशा में वह तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसके लिए चीन उसने रेडियो डिश बनाई है, जो दुनिया के सबसे बड़ी रेडियो डिश है। ये डिश अंतरिक्ष की गहरी गहराई से मिलने वाले संकेतों का पता लगा सकती है। यह 500 मीटर एपर्चर वाली गोलाकार टेलीस्कोप है, जो कि पोर्टो रिको में अमेरिका की एरिसिबो ऑब्जर्वेटरी से दोगुना बड़ी है। साल 2016 में चीन अपनी नई प्रयोगशाला टिएनगोंग2 को लो-ऑर्बिट में स्थापित करके स्पेस एक्सप्लोरेशन का पावर हाउस बन गया था। ऐसा करके वह अमेरिका और रूस के समकक्ष बन गया था।

चीन ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि ग्रेट वॉल ऑफ चाइना के ऊपर यूएफओ को देखा गया है। इसके साथ ही उसने दर्जनों संदिग्ध एक्स्ट्राटैरेटेरियल एनकाउंटर्स को देखा है। रिपोर्टों के अनुसार, चीन ने अंतरिक्ष की खोज और अन्य आकाशगंगाओं से आने वाले एलियन के संकेतों का पता लगाने के लिए अरबों पाउंड खर्च करके दुनिया की सबसे बड़ी डिश लगाई है।