नॉर्थ कोरिया पर कभी भी हो सकता है विवाद: चीन


नई दिल्ली(14 अप्रैल): नॉर्थ कोरिया को लेकर चीन और अमेरिका का रूख सख्त है और इस बीच चीन ने आशंका जताई है कि नॉर्थ कोरिया को लेकर विवाद कभी भी शुरू हो सकता है और इस लड़ाई में इस बात की संभावना है कि कोई भी विजेता ना निकले। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन ने नॉर्थ कोरिया की सीमा पर 1.50 लाख सैनिक तैनात किए हैं साथ ही पूरे देश में अलर्ट भी जारी किया है।


- कहा जा रहा है कि चीन ने यह कदम अमेरिका द्वारा सीरिया पर मिसाइल हमले को देखते हुए किया है।


-  इस हमले को बड़े पैमाने पर नॉर्थ कोरिया के लिए चेतावनी के रूप में देखा जा रहा था। माहौल को देखते हुए चीन ने यलु नदी किनारे पिपल्स लिबरेशन आर्मी की मेडिकल और बैकअप टीमें तैनात की हैं।


- यह ट्रूप्स नॉर्थ कोरिया के शरणार्थियों और अप्रत्याशित परिस्तिथियों से निपटने के लिए तैनात किए गए हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही अमेरिका ने अपने युद्धपोत को नॉर्थ कोरिया की तरफ रवाना किया था।


- वहीं दूसरी तरफ नॉर्थ कोरिया किसी भी चेतावनी से डरने के बजाय अपने हथियारों का परीक्षण जारी रख रहा है। खबर है कि जल्द ही वो फिर से परमाणु परीक्षण कर सकता है। खबरों के अनुसार नॉर्थ कोरिया के सह विदेश सचिव ने कहा है कि जब भी सुप्रीम हेडक्वार्टर को उचित लगेगा वो परमाणु परीक्षण करेंगे।