घर में हैं छोटे बच्चे और कार तो जरूर पढ़े ये खबर...

नई दिल्ली (6 जून): अगर आपके घर में छोटे बच्चे और कार हैं तो यह खबर जानना आपके लिए बेहद ही जरूरी है, क्योंकि दिल्ली में लापरवाही एक बच्चे के लिए मौत का सबब बन गई। सुबह घर से खेलने निकला बच्चा वापस नहीं लौटा। जब घरवालों ने बच्चे की तलाश शुरु की तो शाम में बच्चे की लाश एक बंद कार में मिली।

दरअसल 6 साल का नन्हा सोनू अपने माता-पिता के साथ दिल्ली के रानी बाग में रहता था। सोमवार की सुबह सोनू घर से खेलने के लिए निकला लेकिन फिर वापस नहीं लौटा। सोनू का शव एक कार में बंद मिला। सुबह खेलने निकला सोनू जब काफी देर तक घर नहीं लौटा तो घरवाले परेशान होने लगे। सोनू की खोजबीन शुरु हुई। काफी देर तक सोनू को आसपास तलाशा गया, लेकिन वो कहीं नहीं मिला। इधर सोनू का मां का रो-रोकर बुरा हाल था।

सोनू के घरवालों ने पुलिस से मदद मांगी। रानीबाग थाने पहुंचे तो पुलिसवालों ने सोनू को ढूंढने की बजाए शाम तक इंतजार करने को कहा, लेकिन शाम को सोनू तो नहीं मिला एक कार में उसकी लाश मिली। सोनू को जब कार से निकाला गया तो उसके मुंह से खून निकल रहा था। सोनू की मौत की वजह तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगी। फिलहाल पुलिस कार की फॉरेंसिक जांच और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपनी तफ्तीश कर रही है।

इस मामले में घरवालों की लापरवाही को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। सोनू के घर से निकलने वक्त घरवालों ने ध्यान नहीं दिया कि वो कहां और किसके साथ खेलने जा रहा है। उऩकी जरा सी लापरवाही सोनू के लिए जानलेवा बन गई।