थानाध्यक्ष को रिश्वत देने के लिए अनाथ बच्चे ने मांगी भीख

नई दिल्ली (21 अप्रैल): बिहार के वैशाली जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल जिलाधिकारी कार्यालय में दस साल के बच्चे को भीख मांगते देखता गया। बच्चे को भीथ मांगते देखकर चारो तरफ हलचल मच गई। भीख मांगने वाले बच्चे ने अपने गले में तख्ती टांग रखी थी कि वह अनाथ है और उसे एक पुलिस अधिकारी को घूस देने के लिए 10 हजार रुपयों की जरूरत है।

जब यह मामला सामने आया तो पूरे पुलिस महकमे में सनसनी मच गई। दरअसल एक अनाथ बच्चा अपनी जमीन को बचाना चाहता है, जो दबंगों के चंगुल में फंसा हुआ है। वह अपनी जमीन को वापस लेने के लिए पुलिस से मदद मांगी। लेकिन पुलिस ने बच्चे से रिश्वत की मांग की।

यह मामला वैशाली जिले के कटहरा ओपी क्षेत्र के चेहराकलां गांव का है। जहां विवेक कुमार जो अनाथ बताया जाता है, उसने शुक्रवार (20 अप्रैल) को जिलाधिकारी कर्यालय परिसर में ओपी थाना के अध्यक्ष को 10 हजार रुपये रिश्वत देने के लिए भीख मांगा।

विवेक का आरोप है कि उसकी जमीन पर कुछ लोग जबरन कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं तथा इसकी शिकायत करने पर कटहरा ओपी अध्यक्ष राकेश रंजन ने उससे दस हजार रुपये रिश्वत की मांग की। इसकी जानकारी होते ही प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई।

इस घटना के सामने आने के बाद जिले के पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए आनन-फानन में जिलाधिकारी की तरफ से एसडीपीओ को जमीन पर अवैध कब्जा हटवाने का आदेश दिया है।