CRPF जवान का थर्ड डिग्री, मासूम को किया अधमरा

नई दिल्ली (13 जुलाई): लोकतंत्र में किसी भी जुर्म का सजा देने का अधिकार कोर्ट का है, लेकिन आज लोग किसी भी जुर्म की सजा तत्काल देकर फैसला आन स्पाट करना चाहते है। ऐसा ही एक मामला में एक नाबालिक बच्चे को सीआरपीएफ जवान ने बालक को थर्ड डिग्री का ट्रिटमेंट दिया। जवान ने बच्चे को पेड़ से उल्टा लटकाकर उसके गुप्तांग में पट्रोल डालकर मारा। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई कर जवान सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मासूम अभिषेक प्रजापति के मां-बाप की मौत बचपन में ही हो चुकी है। इसकी परवरिश इनके दादा व दादी करते है। इसने पड़ोस में रहने वाले सीआरपीएफ जवान शेषनाथ प्रजापति का मोबाईल चुरा लिया था, जिसको लेकर शेषनाथ अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर इसको घर से जबरन उठाया और अपने बगीचे में ले जाकर पहले बिजली के तार से पेड़ से उल्टा लटकाया, फिर नीचे धुआं कर दिया।

उसके बाद भी जब बच्चे ने कुछ नहीं बताया तो उसके गुप्तांग में पट्रोल डाल बुरी तरह से पीटा और टंकी में भरे पानी में कई बार डुबोया। जब इसकी जानकारी परिवार व अन्य लोगों को हुई तो वो घटना स्थल पर पहुंच बालक को वापस लाए। आज सुबह जब उसकी तबियत ज्यादा बिगड़ने लगी तो उसे जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया, जहां पर उसका ईलाज चल रहा है। यह मामला जमानिया थाने के बेटाबर कलां का है।

इस मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और विभिन्न धाराओं सहित पास्को एक्ट में कारवाई की।