टॉपर घोटाले पर बोले नीतीश, कहा- बिहार को राज्य के लोग ही कर रहे हैं बदनाम

नई दिल्ली ( 5 जून ): बिहार बोर्ड के खराब नतीजों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि चोरी को रोकने की वजह से ऐसे परिणाम आए हैं। कथित टॉपर स्कैम को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में शिक्षा में सुधार की कोशिशें जारी हैं और हम आने वाले दिनों में और सुधार करेंगे।

एक प्रेस कांफ्रेस में नीतीश ने कहा कि इस स्कैम की आड़ में बिहार को लगातार बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार को बिहार के लोग ही बदनाम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'खराब रिजल्ट से हम सबक लेंगे। रिजल्ट खराब इसलिए आए क्योंकि परीक्षा कड़ाई से ली गई।' कथित टॉपर्स स्कैम को खारिज करते हुए कुमार ने कहा कि 2017 के आर्ट्स के टॉपर गणेश कुमार की गिरफ्तारी उम्र में हेरा-फेरी करने की वजह से हुई है।

नीतीश ने कहा कि तमिलनाडु़ में एक भर्ती परीक्षा में हरियाणा का लड़का टॉप कर गया था। सीबीआई उसकी जांच कर रही है। लेकिन उस मामले को इतना चर्चा का विषय नहीं बनाया गया।

'टॉपर' घोटाले को लेकर नीतीश ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले समाज में कई तरह तरह के लोग हैं। कोई ऐसा दावा नहीं कर सकता है कि सिस्टम में कोई गड़बड़ नहीं कर सकता।