BREAKING NEWS: सीएम आनंदीबेन पटेल ने राज्यपाल को इस्तीफा सौपा

नई दिल्ली (3 अगस्त): नरेंद्र मोदी की अगुआई में हुई बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में गुजरात की सीएम आनंदी बने पटेल का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है।

इससे पहले बुधवार को नरेंद्र मोदी की अगुआई में हुई बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में गुजरात के नए सीएम के बारे में फैसला नहीं हुआ। वेंकैया नायडू ने अमित शाह को अगला सीएम बनाने की अटकलों को खारिज कर दिया। गुजरात में गुरुवार को विधायक दल की बैठक होगी।

विधायकों में से ही होगा नया सीएम... - वेंकैया ने कहा- ''शाह के सीएम बनने का सवाल ही नहीं है। पार्टी को नेशनल पॉलिटिक्स में उनकी लीडरशिप की जरूरत है।'' - ''गुजरात का नया सीएम कल होने वाली विधायक दल की बैठक में चुना जाएगा। नया सीएम विधायकों में से ही एक होगा।''

दौड़ में विजय रूपाणी सबसे आगे... - गुजरात के बीजेपी चीफ विजय रूपाणी अगला सीएम बनने की दौड़ में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। - रूपाणी राजकोट की जैन कम्युनिटी से आते हैं। रूपाणी सरकार और संगठन, दोनों में अहम जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं। - एक सीनियर लीडर ने बताया, "वो बात करने में माहिर हैं। साथ ही, पूरे प्रदेश के वर्कर्स के बीच उनकी अच्छी पहचान है। वो संगठन-सरकार, दोनों से वाकिफ हैं।" - रूपाणी के पास फिलहाल वाटर रिसोर्स, लेबर और इम्प्लॉइमेंट मिनिस्ट्री है। - जानकारों का कहना है कि शाह संगठन और सरकार के बीच संतुलन बनाने वाला शख्स चाहेंगे और अपने भरोसेमंद को ही सीएम पोस्ट सौंपेंगे।