सीएम योगी आदित्यनाथ के स्वागत के लिए तैयार गोरखपुर


लखनऊ(25 मार्च): योगी आदित्यनाथ यूपी का सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंच रहे हैं। सीएम योगी दो दिन गोरखपुर में रहेंगे। बता दें वह गोरखपुर से पांच बार के सांसद हैं। हालांकि सीएम बनने के बाद अब उनको सांसद पद छोड़ना पड़ेगा। योगी के  आगमन को लेकर गोरखपुर सज चुका है। जगह-जगह उनके स्वागत के लिए तस्वीरें लगाई गई हैं।


- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक योगी एयरपोर्ट से काली मंदिर तक रोड शो करेंगे। बाद में जीडीए ऑडिटोरियम में गोरखपुर डिवीजन के आला अफसरों के साथ मीटिंग करेंगे। साथ ही गोरक्षपीठ के जरूरी कामकाज भी देखेंगे। योगी वहां के महंत हैं। वे शनिवार शाम शहर के एमपी इंटर कॉलेज में एक वेलकम सेरेमनी में भी शिरकत करेंगे।


- सीएम योगी के गोरखपुर पहुंचने पर राज्य में बीजेपी के कई बड़े नेता भी उनसे मुलाकात करेंगे। बीजेपी दफ्तर में वे गोरखपुर डिवीजन के सभी सांसद, एमएलए, एमएलसी, जिला पंचायत मेंबर्स, डिस्ट्रिक्ट इंचार्ज से भी मिलेंगे। सीएम से मिलने के लिए लोगों को सुरक्षा के 5 बैरियर्स से गुजरना होगा।


- सीएम के वेलकम के लिए पूरा शहर भगवा रंग में रंग गया है। योगी जिस रूट से गुजरेंगे, वहां होर्डिंग, बैनर और भगवा झंडे लगाए गए हैं। जगह-जगह तोरणद्वार बनाए गए हैं।


- मंदिर कैम्पस के दुकानदारों ने पूरे मंदिर को गुब्बारों और फूल से सजाया है। मंदिर के मेन गेट को गेंदा फूल की 800 लड़ियों से सजाया गया है।


- सीएम बनने के बाद पहली बार योगी अयोध्या भी जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे सोमवार को अयोध्या जाएंगे।