रविशंकर बोले-अनुच्छेद 370 पर चिदंबरम का बयान भड़काऊ और गैर जिम्मेदाराना

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 अगस्त): केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम द्वारा अनुच्छेद-370 के विरोध करने और बयान देने पर भड़क गए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता कौन सी बात कर रहे हैं? उनका बयान भड़काऊ है। उनसे इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं थी। उनके बयान की निंदा करते है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनुच्छेद-370 जम्मू कश्मीर के हित में है और देश हित में है। अनुच्छेद-370 की आर में वहां के मुसलमानों के साथ भी नाइंसाफी हो रही थी।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री और कांग्रेस पार्टी के नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को हिंदू-मुसलमान से जोड़ कर कहा कि जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भगवा पार्टी इस राज्य का विशेष दर्जा ‘नहीं छीनती।’ उन्होंने सात राज्यों में सत्तारूढ़ 7 क्षेत्रीय दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने राज्यसभा में बीजेपी के कदम के खिलाफ ‘भय’ के कारण सहयोग नहीं किया। चिदंबरम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और पूर्व गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के बीच कभी भी संघर्ष की स्थिति नहीं थी।

वहीं एक अखबार में लेख लिखकर मणिशंकर अय्यर ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने की तीखी आलोचना की है। इस लेख में अय्यर ने लिखा है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने अभी-अभी हमारे उत्तरी बॉर्डर पर एक फिलीस्तीन बना दिया है, ऐसा करने के लिए उन्होंने पहले घाटी में पाकिस्तानी हमले का झूठा प्रपंच रचा, ताकि 35 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती उस जगह पर की जा सके जहां पहले से ही लाखों जवान मौजूद हैं।