छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं, मंत्रियों के लिए खरीदी नई गाड़ियां

न्यूज 24 ब्यूरो,जयप्रकाश त्रिपाठी, रायपुर (15 दिसंबर): तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर कांग्रेस अब वहां सरकार बनाने की तैयारियों में जुटी है। मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्रियों के नाम तय हो चुके हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में अभी भले ही सीएम तक का नाम तय नहीं हुआ हो। इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर बैठकों का दौर जारी है, लेकिन इस बीच जो खबर सामने आई है वह वाकई में चौंकाने वाली है।

खबर के अनुसार, भले ही छत्तीसगढ़ में सीएम का नाम तय नहीं हुआ है, लेकिन उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले मंत्रियों के लिए चमचमाती गाड़ियों का इंतजाम जरूर हो गया है। छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम को लेकर कांग्रेस में मंथन जारी है। रायपुर में विधायक दल की बैठक होनी है, जिसके बाद सीएम के नाम का ऐलान होने की उम्मीद है। लेकिन राजधानी रायपुर में शपथ ग्रहण की तैयारियां पहले से शुरू हो चुकी हैं।

खबरों के मुताबिक राजस्थान और मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी 17 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह होगा। बहरहाल छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक भूपेश बघेल के घर में पूजा-पाठ की तैयारियां भी हो चुकी हैं। परिवारवालों को पूरी उम्मीद है कि पार्टी बघेल को ही प्रदेश की कमान सौंपेगी।