सीआरपीएफ का दावा, जवानों ने 20 नक्सलियों को किया ढेर

नई दिल्ली ( 16 मई ): छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद नक्सलियो से लड़ाई के मोर्चे पर सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। नक्सलियों से आर-पार की लड़ाई में बीजापुर में 20 नक्सली मारे गए हैं। सीआरपीएफ के आईजी देवेंद्र चौहान ने यह बाते कहीं।

आईजी देवेंद्र चौहान ने कहा, बीजापुर के बासागुड़ा थानाक्षेत्र के रायगुडम के जंगलों में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने बड़ी संख्या में माओवादियों को मार गिराया है।


बीजापुर में हुई मुठभेड़ के बाद जंगल के बीचों बीच MI 17 ने लैंड कर घायल जवानों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद देर शाम तक डीआरजी और एसटीएफ की टीम दोबारा ऑपरेशन पर निकली थी। तभी नक्सलियों ने जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में एसटीएफ का जवान सलद उपाध्याय घायल हो गए जिन्हें रात को ही बासागुड़ा से हेलिकाप्टर से रायपुर भेजा गया। यहां घायल जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।


3 दिनों तक माओवादियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन में 100-150 की संख्या में माओवदी ने जवानों से लोहा लिया। पहली बार माओवदियों को कोबरा जवानों की वर्दी में देखा गया। इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ, डीआरजी, जिला बल और कोबरा के जवान ऑपरेशन में निकले थे। ये ऑपरेशन बासागुड़ा थानाक्षेत्र के रायगुडम के जंगलों में हुआ था।