छत्तीसगढ़: बीजेपी ने संकल्प पत्र में किसानों को प्रतिमाह 1000 रुपये देने किया वादा, नक्सलवाद पर नकेल को बताया बड़ी उपलब्धि

जयप्रकाश त्रिपाठी, न्यूज 24, रायपुर (10 नवंबर): छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को पहले चरण की वोटिंग होनी है। लगातार चौथी पर राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए पहले चरण की वोटिंग से पहले बीजेपी ने राज्य के लिए अपने घोषणापत्र का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने अपने इस घोषणापत्र का नाम ‘अटल संकल्प पत्र’ रखा है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री रमन सिंह की मौजूदगी के में छत्तीसगढ़ के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया। संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने कहा कि, 'अभी एक मणिकंचन योग है, केंद्र में मोदी जी की सरकार है और राज्य में रमन सिंह जी की सरकार है और ये दोनों सरकार राज्य को और आगे ले जाएंगे।' अमित शाह ने कहा कि किसानों को मुफ्त में अल्पकालीन लोन देने वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य है।

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी का संकल्प पत्र 15 साल के अनुभव का निचोड है। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में छत्तीसगढ़ बामारु राज्य से विकसित राज्य बना। नक्सलवाद पर नकेल को अमित शाह ने डॉ रमन सिंह सरकार की बड़ी कामयाबी बताई। इस दौरान उन्होंने नक्सलवाद और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। अमित शाह ने कहा कि जिस पार्टी को नक्सलवाद में क्रांति दिखाई देती हो वो छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि उन्हें नक्सलवाद में क्रांति नहीं दिखाई देती है।

घोषणा पत्र की बड़ी बातें...- 60 वर्ष से अधिक आयु वाले लघु एवं सीमांत किसानों व भूमिहीन कृषि मजदूरों को 1000 रुपए प्रतिमाह पेंशन-  5 साल में 2 लाख नए पंप कनेक्शन- राज्य में सिंचित कृषि भूमि का रकबा बढ़ाकर 50 फीसदी किया जाएगा- दलहन और तिलहन किसानों से MSP पर फसल की खरीदारी होगी- वन उपज के MSP में डेढ़ गुना की बढ़ोतरी की जाएगी- महिलाओं को अपना व्यापार शुरू करने के लिए 2 लाख रुपए तक मुफ्त कर्ज दिया जाएगा- 12वीं की पढ़ाई तक सभी छात्र-छात्राओं को मुफ्त में किताबें और वर्दी दी जाएगी- मेधावी छात्राओं को मुफ्त में निशुल्क स्कूटी दी जाएगी- नौवीं में प्रवेश लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को निशुल्क साइकिल दी जाएगीछत्तीसगढ़ में फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा, पत्रकार कल्याण बोर्ड का गठन होगाघोषणा पत्र जारी करने के बाद छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ भाजपा नेता और कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अटल संकल्प पत्र में नए छत्तीसगढ़ के निर्माण का विजन है। आगामी कुछ सालों में छत्तीसगढ़ देश के विकसित राज्यों में शामिल होगा

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को मतदान है। 20 नवंबर को राज्य में दूसरे चरण का मतदान है। वोटों की गिनती 11 दिसबंर को होगी।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...