आॅटो एक्सपो-2016 में दिखी शेवरले स्पिन

 

 
ग्रेटर नोएडा (4 फरवरी) : जनरल मोटर्स के स्वामित्व वाली शेवरले ने एमपीवी सेगमेंट में ‘स्पिन’ को पेश किया है। नोयडा में आयोजित आॅटो एक्स्पो-2016 में यह कार डिस्प्ले हुई। पूर्व में एमपीवी सेगमेंट में शेवरले ने ‘एंजोय’ उतारी थी, जो फिलहाल टैक्सी सेक्टर में उपयोग की जा रही है। संभावना है कि प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट में स्पिन एक नया ब्रांड बनेगा। घरेलू बाजार में इसे वर्ष 2017 में उतारने की संभावना है। आॅटो मार्केट में इसका मुकाबला होंडा मोबिलियो, मारूति अर्टिगा से होगा। कार की संभावित कीमत 7 लाख रूपए से शुरू होने की उम्मीद है।

पावर स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है। संभावना है कि इसमें फिएट का 1.3 लीटर मल्टीजेट डीज़ल आएगा, जो 90पीएस की पावर व 200एनएम का टाॅर्क जनरेट करेगा। अटकलें हैं कि इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियर बाॅक्स मिलेगा। वहीं, पेट्रोल वेरिएंट में आॅटोमैटिक गियर बाॅक्स आने की उम्मीद है।

पिछले साल आयोजित प्रेस काॅंफ्रेस में शेवरले इंडिया ने घोषणा की थी कि वह घरेलू बाजार में 6660 करोड़ रूपए का निवेश करेगी। इस घोषणा में शेवरले स्पिन भी शामिल है, जो एमपीवी सेगमेंट में नया अनुभव देगी। यह भी संभावना है कि आॅटो एक्सपो-2016 में अपडेट शेवरले क्रूज, केमारो और कोरवेट को भी पेश किया जाएगा। इसके अलावा ग्राहकों को बेहतर अनुभव दिलाने के लिए कंपनी एक्सपो में ‘आॅकूलस रिफ्ट वर्चुअल एक्सपीरियंस’ एप्लीकेशन भी दिखाएगी।

देखें शेवरले स्पिन का शो-केस वीडियो …

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=8NbfA1UBmJw[/embed]

आॅटो एक्सपो-2016 में दिखी शेवरले स्पिन

कारदेखो