ऑटो एक्सपो-2016: मिलिए शेवरले की नई बीट एक्टिव और कॉम्पैक्ट सेडान इसेंशिया से…

 

ग्रेटर नोएडा (4 फरवरी) : ऑटो एक्सपो से पहले शेवरले ने दावा किया था कि एक्सपो में शेवरले फैंस को शेवरले ब्रैंड का नया अवतार देखने और महसूस करने को मिलेगा, जो कहीं न कहीं सही साबित होता दिखता है।  यहां शेवरले में नए बदलाव की झलक बीट के नए कॉन्सेप्ट बीट एक्टिव में देखने को मिलती है। कंपनी ने बुधवार को इसे ऑटो एक्सपो में पेश किया है। इसके साथ ही बीट के प्लेटफॉर्म पर तैयार कॉम्पैक्ट सेडान ‘बीट इसेंशिया’ को भी कंपनी सामने लेकर आई है।

नई बीट को काफी दमदार बनाया गया है। इसके शार्प क्लस्टर में कैद प्रोजेक्टर हैडलैंप्स नजरों को थाम लेने की ताकत रखते हैं। इनके साथ ही डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं जो इसकी खूबसूरती को और बढ़ाती हैं। फ्रंट में दी गई ग्रिल इस बार ड्यूल पोर्ट स्टाइल की है। कार की बेल्टलाइन को थोड़ा और ऊंचा किया गया है। जो इसे बोल्ड और अग्रेसिव लुक देती है।

नई बीट को पुरानी बीट के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है। नई बीट के इस साल के अंत तक या फिर 2017 की शुरुआत तक भारतीय सड़कों पर दौड़ते नज़र आने की पूरी उम्मीद है।  इसके बाद बीट पर ही तैयार की गई कॉम्पैक्ट सेडान बीट इसेंशिया को भी लॉन्च किया जाएगा।

बीट इसेंशिया से भी हटा पर्दा

शेवरले ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान बीट इसेंशिया को भी ऑटो एक्सपो में दिखाया है। इस सब 4-मीटर सेडान का प्रोजेक्ट 2013 में शुरू किया गया था। अपने सेगमेंट में ‘बीट इसेंशिया’ का मुकाबला पहले से मौजूद मारूति स्विफ्ट डिज़ायर, होंडा अमेज़ और फोर्ड फीगो एस्पायर से होगा।

इस कार में आने वाले इंजन की बात करें तो ‘इसेंशिया’ में 1.0-लीटर का डीज़ल और 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। यही इंजन कंपनी की हैचबैक बीट में भी उपलब्ध है। वैसे तो अभी इस कॉम्पेक्ट सेडान के एक्सटीरियर और इंटीरियर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, फिर भी उम्मीद की जा रही है कि इसमें काफी चीजें बीट से मिलती-जुलती हो सकती हैं। केबिन में भी बीट की झलक देखने को मिल सकती है।

ऑटो एक्सपो-2016: मिलिए शेवरले की नई बीट एक्टिव और कॉम्पैक्ट सेडान इसेंशिया से…

कारदेखो