टेस्ट में ये कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने पुजारा

नई दिल्ली(20 नवंबर): टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कोलकाता टेस्ट के पांचवें दिन बल्लेबाजी के लिए उतरते ही एक खास रिकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया। 

- पुजारा टेस्ट मैच में पांचों दिन बल्लेबाजी करने वाले दुनिया के 9वें और भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पुजारा से पहले एम. जयसिम्हा और रवि शास्त्री इस सूची में जगह बना चुके हैं। 

- संयोग की बात यह है कि जयसिम्हा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में ही 1960 में टेस्ट मैच के पांचों दिन बल्लेबाजी की थी। वहीं रवि शास्त्री भी 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डंस मैदान पर टेस्ट मैच के पांच दिन बल्ला थामकर क्रीज पर उतरे थे। 

-श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में पुजारा चौथे दिन का खेल खत्म होने के कुछ समय पहले ही क्रीज पर उतरे जब शिखर धवन 94 रन बनाकर शनाका का शिकार बने। पहली पारी में भी पुजारा भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 52 रनों की साहसपूर्ण पारी खेली थी। 

- कोलकाता टेस्ट के पहले दिन बारिश की वजह से सिर्फ 11.5 ओवर का खेल हुआ था इसमें पुजारा 8 रन बनाकर नाबाद रहे थे। दूसरे दिन भी पुजारा 47 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। तीसरे दिन पुजारा 52 रन बनाकर आउट हो गए। चौथे दिन के खेल में अंतिम पलों में भी पुजारा को बल्लेबाजी का मौका मिला।