चेतेश्वर पुजारा ने किया कमाल, इस मामले में बने दुनिया के तीसरे क्रिकेटर

नई दिल्ली ( 25 नवंबर ): नागपुर टेस्‍ट में भारतीय बल्लों ने शानदार प्रदर्शन का किया है। मुरली विजय के बाद भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के गेंदबाजों की नागपुर टेस्ट की पहली पारी में जमकर धोआ। पुजारा ने अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाया। ये पुजारा के टेस्ट करियर का 14वां शतक है। साथ ही चेतेश्वर पुजारा ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन खास उपलब्धि हासिल कर ली। पुजारा इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने।

चेतेश्वर पुजारा इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए। पुजारा से पहले इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे डीन एल्गर और दिमुथ करुणारत्ने। एल्गर ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक इस वर्ष 20 पारियों में 1097 रन बनाए हैं जबकि करुणारत्न ने 23 पारियों में 1000 रन के आंकड़े को छूआ। 

उन्हें इस मैच से पहले इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए 75 रनों की दरकार थी। उन्होंने नागपुर टेस्ट में भारत की पहली पारी में दिलरुवान परेरा की गेंद पर 2 रन लेकर अपने स्कोर को 75 तक पहुंचाने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल की।

पुजारा इस साल जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने 10 टेस्ट की 16 पारियों में 71 से ज्यादा की औसत से यह उपललब्धि हासिल की। उन्होंने इस दौरान 3 शतक और 6 फिफ्टी लगाई।

इस वर्ष पुजारा से पहले दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।