चेतन भगत का 'आप' पर पलटवार, कहा 'और कईयों से बेहतर ही RBI गवर्नर के तौर पर काम करता '

नई दिल्ली (20 जून) :  प्रसिद्ध लेखक चेतन भगत ने खुद पर किए 'आम आदमी पार्टी' के कटाक्ष का करारा जवाब दिया है। चेतन भगत ने रविवार को कहा कि वे आर्थिक और वित्तीय नीतियों को आम आदमी पार्टी से ज़्यादा अच्छी तरह जानते हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने रघुराम राजन के आरबीआई गवर्नर का दूसरा कार्यकाल नहीं लेने के ऐलान के बाद चुटकी ली थी। कहा था कि भारत सरकार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) का अगला गवर्नर चेतन भगत को बनाना चाहिए।  

चेतन भगत ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर आम आदमी पार्टी को इस मुद्दे पर जवाब दिया। चेतन ने एक ट्वीट में कहा- अभी ये ख़बर देखी। ना तो मैं इच्छुक हूं और ना ही आरबीआई गवर्नर जॉब की दौड़ में हूं। ना ही मुझे NIFT को लेकर कुछ कहना है। मैं आप से कहना चाहूंगा कि गरिमापूर्ण आचरण करे और कीचड़ उछालने जैसी पीआर न्यूज़ ना करें जैसा कि उन्होंने पिछले ट्वीट में किया।

चेतन ने ये भी कहा कि अगर उन्हें आरबीआई चीफ नियुक्त किया जाता तो वो कई दूसरों से अच्छा काम करके दिखाते।

चेतन ने ट्वीट में लिखा- डियर 'आप', जैसा कि तुमने मेरा मज़ाक उड़ाया, आपको आश्वस्त करता हूं कि अगर मैंने कभी आरबीआई गवर्नर के तौर पर काम किया होता तो दूसरे कईयों से बेहतर करके दिखाया होता। आप को अपने कम आईक्यू वाले प्रवक्ताओं को कहना चाहिए कि दूसरों पर हमला करने से पहले दो बार सोचें। यद्यपि मैं समझता हूं कि सोचना उनका मज़बूत पक्ष नहीं है।