हॉल में राष्ट्रगान पर नहीं हुए खड़े तो 2 महिलाओं समेत 3 अरेस्ट

चेन्नई (12 जनवरी): तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर 2 महिलाओं समेत 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। मीडिया खबरों के मुताबिक यह घटना चेन्नई के प्लाज्जो सिनेमा में अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के दौरान घटी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक बुल्गेरियन फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान एक छात्रा समेत तीन लोग राष्ट्रगान के समय खड़े नहीं हुए, इस पर स्क्रीनिंग के आयोजकों और कुछ अन्य लोगों ने नाराजगी जताई और उन्हें बाहर जाने के लिए कहा गया। लेकिन, जब ये लोग बाहर नहीं गए तो कुछ लोगों ने इनके साथ हाथापाई की।

फिल्म फ़ेस्टिवल के निदेशक ई थंगराज ने कहा कि थिएटर के लोग तीनों लोगों को लेकर पुलिस थाने गए। उन्होंने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि दर्शकों के दो गुटों के बीच गरमा-गरमी हुई थी। गिरफ्तार किए गए लोगों में कानून की छात्रा श्रीला, उनकी मां और केरल के विनोद शामिल है।

गौरतलब है कि पिछले साल 30 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सिनेमाघरों में राष्ट्रगान अनिवार्य किए जाने के बाद से चेन्नई में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले बीते 11 दिसंबर को चेन्नई के ही कासी सिनेमाघर में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर कुछ लोगों के साथ मारपीट की गई थी।