Blog single photo

पतंजलि का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर लाखों की ठगी

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में नोएडा साइबर सेल ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली (10 मई: योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में नोएडा साइबर सेल ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने बताया कि सेक्टर 55 में रहने वाले राजेंद्र कुमार वर्मा ने थाना सेक्टर 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वेबसाइट पतंजलि डिस्ट्रिब्यूटर डॉट ऑर्ग के माध्यम से उन्होंने पतंजलि उत्पादों की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन किया था। 

एसएसपी ने बताया कि वेबसाइट चलाने वाले लोगों ने नोएडा और गाजियाबाद में पतंजलि की डिस्ट्रीब्यूटरशिप देने के लिए वर्मा से 10 लाख रुपए ले लिए। उन्होंने बताया कि जब इन लोगों द्वारा 6 लाख रुपए की और मांग की गई तो वर्मा को शक हुआ और उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट थाना सेक्टर 20 में दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि घटना की जांच नोएडा साइबर सेल को सौंपी गई। गुरुवार को साइबर सेल ने इस मामले में अनूप कुमार वर्मा व समीर शर्मा को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी ने बताया कि अनूप अपने आप को आचार्य बालकृष्ण का पीए बताकर लोगों से ठगी करता था। इस मामले में पुलिस को रोशन, विकास व वीरू की तलाश है। तीनों फरार हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को यह पता चला है कि इन लोगों ने दर्जनों लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

 

NEXT STORY
Top