पकड़े गए आर्मी में नौकरी के नाम पर ठगने वाले, 17500000 रुपए जब्त

जयपुर(24 मई): सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर अभ्यर्थियों से धोखाधड़ी करने के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी के पास से 1.75 करोड़ रुपए की राशि भी बरामद हुई है।

- जानकारी के अनुसार, एटीएस और मिलट्री इंटेलिजेंस लाईजनिग यूनिट जोधपुर को उदयपुर में आयोजित सेना भर्ती में अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूल कर भर्ती कराने वाले गिरोह की जानकारी मिली थी। इस पर टीम ने जयपुर और उदयपुर  में मंगलवार को दबीश देकर अर्जुन सिंह, नंद सिंह, महेंद्र सिंह और सुनील व्यास को गिरफ्तार किया है।

- एटीएस की उदयपुर चौकी द्वारा सेना में भर्ती कराने के नाम पर ढाई लाख रुपए में भर्ती की गारंटी देने वाले अर्जुन सिंह निवासी नोखा बीकानेर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अभ्यार्थियों के मूल दस्तावेज बरामद किए गए।

- अर्जुन सिंह की सूचना पर जयपुर के मुरलीपुरा निवासी नंद सिंह राठौड़ को हिरासत में लिया। नंद सिंह के घर की तलाशी में एक करोड़ 79 लाख रूपए नगद राशि व अभ्यार्थियों के मूल दस्तावेज में विभिन्न परीक्षाओं में बैठने का लेखा जोखा बरामद किया गया।

- एक आरोपी सुनील व्यास निवासी एनसीसी डिफेंस एकेडमी बेनाड़ रेलवे स्टेशन, जयपुर से गिरफ्तार किया है। इसके पास से अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज तथा शराब की कई बोतलें बरामद हुई है। एक अन्य संदिग्ध महेंद्र सिंह निवासी फांसी मुरलीपुरा जयपुर को हिरासत में लिया है। एटीएस और मिलट्री इंटेलिजेंस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।