दिल्ली के नजफगढ़ में एयर एंबुलेंस की क्रैश लैंडिंग, पायलट के कमाल से टला बड़ा हादसा

नई दिल्ली (24 मई): नई दिल्ली के नजफगढ़ के इलाके में एक एयर एंबुलेंस की क्रैश लैंडिंग हुई है। विमान में 7 लोग सवार थे। यह इमरजेंसी लैंडिंग नजफगढ़ के कैर गांव के खेत में हुई। हालांकि इसमें पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया वहीं दो घायल लोगों अस्पताल पहुंचाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार ये एयर एंबुलेंस गुड़गांव के मेदांता अस्पताल की थी और पटना से 11 बजे उड़ान भरी थी। मरीज का नाम बक्सर के वीरेंद्र राय है। जिनका पटना के जगदीश मेमोरियल अस्पताल में इलाज चल रहा था।

मौके पर  राहत-बचाव का काम जारी है। एलकेमिस्ट एयरलाइंस एयर एंबुलेंस का यह विमान पटना से दिल्ली आ रहा था। दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर इस विमान ने बैली लैंडिंग की। दरअसल विमान के दोनों इंजन फेल होने के बाद पायलट ने एटीसी को सूचना दी थी कि वो विमान को ड्रॉप कर रहे हैं। पायलट ने ये ध्यान रखा कि जहां विमान की लैंडिंग हो, वहांं कोई आबादी ना हो। 

 एयर एंबुलेंस के पायलट ने विमान के पहले इंजन के फेल होते ही बता दिया था इसके बाद जैसे ही दूसरा इंजन फेल हुआ, उसने कहा कि में इसे नीचे उतार रहा हूं। इधर, डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मधु तेवतिया ने बताया कि क्रैश नहीं, मेडिकल एंबुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग हुई। एयर एंबुलेंस का प्रयोग दूसरे राज्यों या फिर दूर के इलाकों से मरीज को लाने-ले जाने के लिए किया जाता है। 

देखिए वीडियो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=5y7MBJCImnU[/embed]