अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, बताया- चप्पल चोर

नई दिल्ली(8 जनवरी): अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में पाकिस्तान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन हुआ। लोग पाकिस्तान एम्बेसी के सामने हाथ में जूते और चप्पल लेकर पहुंचे और  ह्यूमन चेन बनाई। इसके बाद चप्पल चोर के नारे लगाए जाने लगे। 

- दरअसल, ये मामला पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़ा है। 

- जाधव की पत्नी और मां पिछले महीने उनसे मिलने पाकिस्तान गईं थीं। वहां, पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री के अफसरों ने जाधव की पत्नी चेतना की जूतियां उतरवा लीं थी। अफसरों ने शक जताया था कि चेतना की जूतियों में जासूसी की कुछ चीजें लगी हो सकती हैं।

- पाकिस्तान की एम्बेसी के बाहर जो लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इनके हाथों में कई बैनर और प्लेकार्ड्स थे। इन पर लिखा गया था, चप्पल चोर पाकिस्तान और पाकिस्तान को जूतों के दान की जरूरत है। 

- विरोध प्रदर्शन करने वालों ने शूज और स्लीपर्स के कई पेयर पाकिस्तान की एम्बेसी के बाहर एक बोर्ड लगाकर रख दिए। इन लोगों ने कहा कि पाकिस्तान को अब सिर्फ जूते और चप्पलों की ही जरूरत रह गई है।

- विरोध प्रदर्शन में शामिल एक शख्स ने कहा- अगर एक वो दुखी महिला की चप्पल भी चुरा सकते हैं तो क्या नहीं कर सकते। इसलिए, हम उनके लिए चप्पल और जूते लेकर आए हैं। उम्मीद है, इनसे उनकी जरूरतें पूरी हो जाएंगी। 

- एक और शख्स ने कहा- पाकिस्तान बहुत घटिया और छोटी सोच वाला देश है।