चंडीगढ़ प्रशासन ने डिस्को में महिलाओं के शॉर्ट स्कर्ट पर लगाया बैन

चंडीगढ़ (20 अप्रैल): डिस्को में महिलाओं के स्कर्ट पहनने पर पर चंडीगढ़ प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। प्रशासन ये यह फैसला 'कंट्रोलिंग ऑफ प्लेसेस ऑफ पब्लिक एम्यूजमेंट, 2016' पॉलिसी के तहत किया है। इसके अनुसार शॉर्ट स्कर्ट पहनकर लड़कियां डिस्को में नहीं जा सकती हैं। अगर कोई नाइटक्लब इसकी इजाजत देता है तो उसका लाइसेंस रिन्यू नहीं किया जाएगा।

प्रशासन के इस फैसले का महिलाओं के साथ-साथ बार और डिस्कोथेक संचालकों ने भी निंदा की है। लोगों का कहना है कि महिलाएं क्या पहनेंगी इसका फैसला प्रशासन कैसे कर सकती है। वहीं अफसरों का कहना है कि शॉर्ट स्कर्ट्स के चलते बार और डिस्कोथिक्स में एंटी-नेशनल एलीमेंट्स को भी बढ़ावा मिल रहा है। यह नियम 1 अप्रैल से प्रभाव में है। 

प्रशासन ने इस पॉलिसी के तहत नाइटक्लब और डिस्को के टाइमिंग में भी बदलाव किया है। जहां पहले बार रात के 2 बजे तक खुलते थे। अब वे 12 बजे तक ही खुले रहेंगे। नए नियम के अनुसार प्रशासन द्वारा गठित अफसरों की कमिटी को किसी भी डिस्को द्वारा नियम को न मानने पर कार्रवाई करने का अधिकार दिया गया है। हालांकि पॉलिसी में ये क्लीयर नहीं किया गया कि भड़काऊ या इन्डीसेंट ड्रेस किसे कहा जाएगा।