वसुंधरा कैबिनट में हो सकता है फेरबदल, कई मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी

जयपुर(16 मार्च): पहले राजस्थान और यूपी की 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजों ने बीजेपी की नींदें उड़ा कर रख दी है। पार्टी को लगने लगा है कि अगर यही हाल रहा, तो न सिर्फ इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में उसे सत्ता से बाहर होना पड़ सकता है, बल्कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उसकी राहें मुश्किल हो सकती है। शायद यही वजह है कि बीजेपी अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। 

विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने कैबिनेट में फेरबदल कर सकती हैं। कई मंत्रियों के इस्तीफे लिए जा सकते हैं। नए चेहरे को जातिगत समीकरणों को नज़र में रखते हुए मंत्रीमंडल में शामिल किया जा सकता है। माना जा रहा है कई बड़े चेहरों की भी छुट्टी हो सकती है।

वैसे तो अलवर और अजमेर सीट पर पार्टी की हार के बाद से प्रदेश संगठन में फेरबदल की सुगबुगाहट सुनाई देने लगी थी। खबर के मुताबिक हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए, किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी को राजे सरकार में जगह मिल सकती है। इतना ही नहीं इस फेरबदल में बीजेपी राजपूतों और ब्राह्मणों की नाराजगी दूर करने की कोशिश करेगी। कहा जा रहा है कि दोनों ही समुदायों से ताल्लुक रखने वाले विधायकों को भी मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि बीजेपी की ये कोशिशें प्रदेश में पार्टी को फिर से सत्ता दिला पाती है या नहीं, ये तो चुनाव बाद ही पता चलेगा।