कोहली ने दिए संकेत, करो या मरो मुकाबले के लिए तैयार है ये योद्धा...

नई दिल्ली (10 जून): श्रीलंका से हार के बाद कोहली ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव के संकेत दे दिए हैं और अब इंग्लैंड के पिचों पर अश्विन अपना जादू बिखेरने के लिए तैयार है। वैसे भी आईपीएल के दौरान अश्विन मैदान से बाहर थे और इस दौरान उन्होंने बल्लेबाज़ों को फंसाने के लिए खास तैयारियां भी की थी। अब इंग्लैंड में वो लगातार इसका अभ्यास कर रहे हैं।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी अश्विन ने अपनी इस मिस्ट्री की कुछ झलकियां दिखाई थी। चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब बचाने के लिए टीम इंडिया को प्रोटियाज़ टीम के खिलाफ फूल प्रूफ प्लान बनाकर मैदान पर उतरना होगा और इस प्लान में कप्तान कोहली की सबसे ज्यादा मदद अश्विन ही करेंगे।

दक्षिण अफ्रीकी टीम भी ये समझ चुकी है कि अश्विन उनके बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों को खासा परेशान कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अश्विन ने अब तक खेली 6 पारियों में 5.14 के इकॉनोमी से 5 विकेट झटके हैं। ओवल मैदान पर अश्विन ने 2 पारियों में कुल 18 ओवर गेंदबाज़ी की है और 4 विकेट लिए हैं।

अश्विन के लिए ना तो ओवल का मैदान नया है और ना ही इंग्लैंड की कंडीशन्स। दक्षिण अफ्रीका के हर बल्लेबाज़ के खिलाफ मिस्ट्रीमैन की रणनीतियां तैयार है। अब सिर्फ 22 गज की पट्टी पर अश्विन को अपनी ताकत दिखानी है और टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट दिलाना हैं।