कोहली, रोहित नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी की दीवानी है पाक कप्तान की वाइफ

नई दिल्ली(14 जून): चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। पाकिस्तान आज अगर सेमीफाइनल में पहुंचा है तो उसका श्रैय कप्तान सरफराज अहमद को जाता है।

श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो मैच में सरफराज अहमद ने कप्तानी पारी खेली थी। इसी पारी के बदौलत पाक ने श्रीलंका पर 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

सरफराज की निजी जिंदगी...

- सरफराज की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 2015 में सैयदा खुशबख्त शाह से शादी की। सैयदा कराची से बीई इलेक्ट्रॉनिक्स की स्टूडेंट रही हैं। सरफराज की वाइफ धोनी की वाइफ की बड़ी फैन हैं।

-एक इंग्लिश वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वे साक्षी को बहुत पसंद करती हैं।  मैं कभी उनसे मुलाकात करना चाहती हूं। सैयदा कहती हैं कि धोनी के करियर में भी उनकी वाइफ का अहम रोल है।

- शादी के बाद सरफराज को 2016 में टी-20 की कप्तानी दिए जाने के बाद सैयदा ने कहा था कि मेरे हसबैंड में बहुत हिम्मत हैं और वे पाकिस्तान टीम को बहुत आगे ले जाएंगे।

- सरफराज का जन्म 22 मई 1987 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था।

- 18 नवंबर 2007 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज के फाइनल मैच में उन्हें अचानक चोटिल कमरान अकमल की जगह शामिल किया गया था। इस डेब्यू मैच में उन्हें बैटिंग तो नहीं मिली क्योंकि पाक पहले ही ये मैच जीत गया था।

- इसके बाद सरफराज को एशिया कप की पाक टीम में जगह मिली थी।  2015 के वर्ल्डकप में सरफराज ने बेहतरीन परफॉर्मेंस के दम पर पाक टीम में अहम जगह पक्की कर ली थी। इस वर्ल्ड कप के बाद सरफराज को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था।