चैम्पियंस ट्रॉफी : भारतीय हॉकी टीम ने ब्रिटेन को 2-1 से दी मात

नई दिल्ली(12 जून): इंग्लैंड में खेली जा रही चैम्पियंस ट्रॉफी -2016 के अपने दूसरे पूल मैच में भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को ब्रिटेन को 2-1 से हराते हुए जीत दर्ज की। भारत ने इस मुकाबले में शानदार खेल दिखाया और ब्रिटेन पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा।

मैच का पहला गोल भारत के मनदीप सिंह ने किया। मैच के 11वें मिनट में मनदीप ने शानदार फील्ड गोल कर भारत को एक गोल से आगे कर दिया। ब्रिटेन की मुसीबत उस समय और बढ़ गई जब भारत को 34वें मिनट में पेनल्टी मिली हरमनप्रीत सिंह ने इस मौके को गोल में तब्दील कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

दो गोल से पीछे चल रही ब्रिटेन को 35वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला। जिसे एशले जैक्शन ने गोल में बदल कर टीम को कुछ राहत की सांस दी। इसके बाद ब्रिटेन की टीम और कोई गोल नहीं कर पाई और मैच हार गई। अब भारत का अगला मुक़ाबला सोमवार को बेल्जियम से होगा।

रियो ओलंपिक से पहले भारतीय हॉकी टीम के लिए अपना दम-ख़म दिखाने का यह बेहतरीन अवसर है, ख़ासकर तब जब भारतीय टीम दुनिया भर की शीर्ष टीमों के बीच खेल रही है। भारत और ब्रिटेन के अलावा इस टूर्नामेंट में जर्मनी, बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया भाग ले रही है।