10 साल बाद फिर फाइनल में पाक को धूल चटाएगा भारत

नई दिल्ली (17 जून): कहते हैं इतिहास अपने आप को दोहराता है। ये बात एकबार फिर 10 साल बाद सच साबित होने जा रही है। चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में कल यानी 18 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा। हालांकि ये पहला मौका है जब भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में भिड़ंत होने जा रहा है। लेकिन यहां भी भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है। क्रिकेट की जानकारों की मानें तो ओवल में भी टीम इंडिया हर मामले में पाकिस्तान पर भारी पड़ने वाला है और टीम इंडिया को चैंपियंस ट्राफी जीतने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी।

जानकारों के मुताबिक किसी भी बड़े मैच में पाकिस्तान भारत के सामने नहीं टीका है। इससे पहले 2007 में T-20 के फाइनल में भारत का पाकिस्तान से मुकाबला हुआ था और पाकिस्तान को हराकर भारत  T-20 का बादशाह बना था और अब एकबार फिर 10 साल बाद दोनों देश किसी भी बड़े मुकाबले फाइनल में आमने-सामने है। लिहाजा इसबार रिजल्ट भारत के पक्ष में ही रहेगा।

आपको बता दें धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में अंतिम गेंद पर पाकिस्तान को हरकर T-20 का खिताब अपने नाम किया। लिया था। उस टूर्नामेंट में भी भारत और पाकिस्तान 2 बार भिड़े थे। ग्रुप स्टेज में सुपर ओवर में भारत ने पाकिस्तान को हराया और फिर फाइनल में भी मात दी थी।