Blog single photo

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-2 से हराया

चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के एक अहम मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया भारत को 3-2 से हरा दिया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 जून): चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के एक अहम मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया भारत को 3-2 से हरा दिया है। भारतीय की ओर से वरुण कुमार और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किए, वहीं आस्ट्रेलिया के लिए लाचलान शार्प, टॉम क्रेग और ट्रैंट मिटन ने गोल किए। इस मैच में हार के बाद भारतीय टीम पूल में दूसरे स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि, उसके पास अब भी अपने बाकी बचे दो मैच जीतकर फाइनल में पहुंचने का मौका है।मैच पर शुरुआत से दबदबा बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने छठे मिनट में लाचलान शार्प के फील्ड गोल के दम पर अपना खाता खोला। इसमें भारतीय टीम के डिफेंस में घुसते हुए ईडी ओकेनडेन ने बाईं ओर से गेंद लाचलान को पास की और उन्होंने सीधे गोल कर दिया। इसके बाद वरुण कुमार गोल कर भारतीय टीम का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके कुछ देर बाद टॉम क्रेग ने गोलकर आस्ट्रेलिया को पहले क्वार्टर में 2-1 से बढ़त दिला दी। 

दूसरे क्वाटर में दोनों टीमें कोई भी गोल करने में असफल रही। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में ट्रैंट मिटन ने फील्ड गोल कर ऑस्ट्रेलिया को 3-1 की बढ़त दिया दी। चौथे क्वार्टर में आस्ट्रेलिया ने मैच पर अपना डिफेंस मजबूत रखते हुए दबदबा बनाया लेकिन अपनी कोशिशों को जारी रखते हुए 58वें मिनट में मिली पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए हरमनप्रीत सिंह के गोल के दम पर भारतीय टीम ने स्कोर 2-3 किया। अंतिम मिनट में एक बार फिर भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन टीम इस अवसर को भुना नहीं पाई और अंत में उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

Tags :

NEXT STORY
Top