सिर्फ 501 रुपए में मिल रहा है 8 हजार का ये स्मार्टफोन


नई दिल्ली (5 नवंबर): दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 की घोषणा के बाद तमाम कंपनियों ने सस्ते स्मार्टफोन पेश करने की घोषणा की। इस कड़ी में अब एक और कंपनी ने सामने आई हैं और इसने केवल 501 रुपए में स्मार्टफोन मिलेगा।

इस 4जी स्मार्टफोन को पाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। फोन की बिक्री 18 नवंबर से शुरू होगी।
भारत में ही बनने वाले चैंपवन सी1 नाम के इस स्मार्टफोन की असल कीमत 7,999 रुपए बताई जा रही है। लेकिन इसे एक फ्लैश सेल में मात्र 501 रुपए में बेचा जाएगा। यह सेल 18 नवंबर को सुबह 11 बजे शुरू होगी।

पहले मोबाइल एप खरीदना होगा...
कंपनी ने फोन खरीदने वालों के लिए एक ऑनलाइन तरीका निकाला है। इसमें ग्राहक को पहले 51 रुपए का चैंप1 क्लीन मास्टर मोबाइल एप खरीदना होगा। इसकी बिक्री 3 नवंबर से शुरू हो चुकी है। क्लीन मास्टर एप में अपनी जरूरी डीटेल डालकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करें और कन्र्फम ऑर्डर पर क्लिक करें। इसके बाद एक पेमेंट विंडो खुलेगी, जिसमें अपना मोबाइल नंबर, ईमेल डालने के बाद क्रेडिट/डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग/वॉलेट से 51 रुपए का पेमेंट करना होगा।

प्री-बुकिंग ऑर्डर नहीं लिया जाएगा...
कंपनी के मुताबिक केवल ऐसा करने वाले एग्जिस्टिंग कस्टमर की फ्लैश सेल में फोन खरीद पाएंगे और कोई भी प्री-बुकिंग ऑर्डर नहीं लिया जाएगा। 51 रुपए खर्च करने के बाद कस्टमर सेल में हिस्सा लेने के लिए योग्य हो जाएगा।

51 रुपए का खर्च चैंप1 क्लीन मास्टर एप डाउनलोड करने के लिए लिया जाएगा, 501 रुपए में इसे नहीं जोड़ा जाएगा। अगर कस्टमर 18 तारीख की फ्लैश सेल में फोन खरीदने में कामयाब हो जाता है तो 501 रुपए का ये फोन केवल कैश ऑन डिलिवरी पर ही दिया जाएगा।

फोन के फीचर्स...
- इस स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले, 1.3 गीगाहट्र्ज क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है।
- 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी
- 8 मेगापिक्सल कैमरा और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल
- फोन में 2500 एमएएच की बैटरी लगी है।
- चैंप सी एलटीई एनेबल डुअल सिम स्मार्टफोन है
- इसकी सबसे खास बात यह है कि इसमें एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।