कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली का बड़ा बयान, कहा- अय्यर, सिब्बल के बयानों ने राहुल की मेहनत पर फेरा पानी

नई दिल्ली (19 दिसंबर): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने कहा है कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के बयान के कारण गुजरात में राहुल गांधी की मेहनत के नुकसान पहुंचा है। मोइली ने कहा कि कपिल सिब्बल और मणिशंकर अय्यर के बयान से नुकसान हुआ है। उन्होंने दावा किया कि 2019 के आम चुनाव के लिये राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी के विकल्प के रूप में उभर चुके हैं।

गुजरात विधानसभा चुनावों में इस बार कांग्रेस ने बीजेपी का मुकाबला काफी आक्रामक तरीके से किया। इसका असर कांग्रेस की बढ़ी हुई सीटों के रूप में तो देखने को मिला लेकिन 22 साल बाद गुजरात की सत्ता में वापसी का ख्वाब पूरा नहीं हुआ। राजनीतिक हलकों में कांग्रेस की नजदीकी हार के पीछे खुद उनके नेताओं अय्यर और सिब्बल के बयानों को भी दोषी माना जा रहा है। हालांकि मोइली ऐसे पहले कांग्रेसी नेता हैं जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर इसे स्वीकार किया है। 

मोइली ने कहा, 'हो सकता है, पीएम ने उस बयान को कांग्रेस और हमारे नेता के खिलाफ हमला करने कते लिये इस्तेमाल किया। हमें सावधान रहना चाहिये।' उन्होंने सिब्बल के बयान को भी 'बेवजह' करार दिया. सिब्बल ने कहा था कि राम मंदिर पर सुनवाई 2019 के चुनावों के बाद की जाए क्योंकि इसका असर लोगों पर पड़ता है और बीजेपी राममंदिर के मुद्दे को चुनावों में भुनाएगी।