केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की गाड़ी पर हमला, विधायक समेत 80 अरेस्ट

ओडिशा (25 जून): केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री संतोष गंगवार की गाड़ी पर ओडिशा में हमले का मामला सामने आया है। बारगढ़ जिले में बीजू जनता दल (बीजद) के कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से संतोष गंगवार के वाहन पर हमले किए।

केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री गंगवार के वाहन को पुलिस की मौजूदगी में उस वक्त निशाना बनाया गया, जब वह बारगढ़ जिले में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आयोजित ‘विकास उत्सव’ में हिस्सा लेने जा रहे थे। सत्ताधारी बीजद कार्यकर्ताओं ने गंगवार और केंद्रीय खाद्य प्रसंसकरण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के बारगढ़ दौरे का विरोध किया। बीजद कार्यकर्ताओं ने शहर में कई जगहों पर दोनों मंत्रियों को काले झंडे दिखाए।

हमले के बाद बीजेपी और बीजद के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया। गंगवार ने कहा, 'बीजद के सदस्यों ने जिस तरह का व्यवहार मेरे साथ किया वह दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मामले पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को गौर करना चाहिए।' गुंडों को केंद्रीय मंत्री की कार को क्षति पहुंचाने की कथित छूट देने के लिए प्रदेश बीजेपी ने सत्ताधारी पार्टी और राज्य सरकार की निंदा की।

इस बीच बारगढ़ पुलिस ने मंत्री को काले झंडे दिखाने और वाहन पर हमले के लिए बीजद के विधायक देबेश आचार्य समेत करीब 80 लोगों को हिरासत में ले लिया और पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आचार्य ने कहा कि उन्होंने और अन्य बीजद कार्यकर्ताओं ने मंत्री के वाहन पर हमले नहीं किए हैं। आचार्य का कहना है, 'किसी ने मंत्री के वाहन पर हमला नहीं किया। हम लोग लोकतांत्रिक तरीके से विरोध प्रकट कर रहे हैं।'