रामसेतु मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा

नई दिल्ली (16 मार्च): रामसेतु मामले को लेकर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। इस हलफनामे में सरकार की ओर कहा गया है कि किसी भी परियोजना के लिए रामसेतु से छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। केंद्र ने भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर यह हलफनामा दायर किया है। केंद्र ने कहा कि हम सेतुसमुंद्रम प्रोजेक्ट के लिए अन्य विकल्प तलाशेंगे।

The Centre has filed an affidavit in the Supreme Court in Ram Setu case, in its affidavit the Centre said that it won't remove Ram Setu. Centre filed affidavit in connection with the plea filed by BJP's Subramanian Swamy.

— ANI (@ANI) March 16, 2018

इस मामले में 13 नवंबर 2017 को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से केंद्र सरकार को अपना रुख साफ करने के लिए छह हफ्तों का समय दिया गया था। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि केंद्र सरकार को अपना रुख स्पष्ट करना होगा कि क्या वे रामसेतु को हटाना चाहते हैं या इसकी रक्षा करना चाहते हैं।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने राम सेतु मामले में केंद्र सरकार के अपना रुख साफ करने के लिए कहा था। कि क्या रामसेतु की पहचान पुरातात्विक स्थल के रुप में होनी चाहिए या नहीं।