पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, मेंढर में एक सैनिक हुआ शहीद

                                                                    Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 12 नवंबर ): पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर अशांति फैलाने की साजिश रच रहे पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू संभाग में लगने वाली नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी शुरू की है। पुंछ जिले के अंतर्गत आने वाले मनकोट और मेंढर सेक्टर के कुछ इलाकों में पाकिस्तान की ओर से मंगलवार शाम से ही भारी गोलाबारी हो रही है। इस दौरान जवाबी कार्रवाई के दौरान मेंढर में एक सैन्यकर्मी शहीद हुआ है, जबकि एक अन्य घायल बताया जा रहा है।

मिली  जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी रेंजर्स के जवानों द्वारा मंगलवार शाम 5.15 बजे से ही पुंछ जिले में सेना की तमाम अग्रिम पोस्टों पर गोलाबारी की जा रही है। इस गोलाबारी की शुरुआत से ही भारतीय जवान दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देते हुए अपनी कार्रवाई कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि देर शाम पाकिस्तानी गोलाबारी के दौरान मेंढर में फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल होने के बाद शहीद हो गया, वहीं एक अन्य को गंभीर हालत में सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की शेलिंग को देखते हुए अब बीएसएफ और सेना ने सभी संवेदनशील क्षेत्रों में जवानों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है।
नियंत्रण रेखा पर बार-बार सीजफायर उल्लंघन 
बता दें कि पाकिस्तान की ओर से बीते कई दिनों से नियंत्रण रेखा से सटे भारतीय इलाकों में भारी गोलाबारी की जा रही है। इससे पहले रविवार को नौशेरा में पाकिस्तानी गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हुआ था। वहीं शनिवार को भी नियंत्रण रेखा से सटे पलांवाला सेक्टर में भारी गोलाबारी की गई थी, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हुआ था। इसके अलावा सुंदरबनी जिले में भी पाकिस्तान द्वारा भारी गोलाबारी की गई थी, जिसमें दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे।