पाक की गोलाबारी में एक महिला की मौत

नई दिल्ली ( 31 अक्टूबर ) : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के मेंढर में पाकिस्तान ने सोमवार दोपहर फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया। एक महिला की भी मौत हो गई है। मेंढर के अलावा राजौरी सेक्टर में भी फायरिंग हुई। एलओसी के मानकोट और बालकोट इलाके में भी फायरिंग हुई। बीएसएफ ने जवाबी फायरिंग में पाकिस्तानी पोस्टों को काफी नुकसान पहुंचाया।

मोर्टार और भारी बमों का इस्तेमाल कर रहा है पाक

- खबरों के मुताबिक, मानकोट और बालकोट में पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार और भारी बमों का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद बीएसएफ ने जवाब दिया।  - पुंछ सेक्टर में फायरिंग सुबह 9 बजे शुरू हुई। बता दें कि भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अब तक 60 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।  - शहीद हुआ जवान राजौरी सेक्टर में तैनात था। भारत की जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के अब तक 20 रेंजर मारे जा चुके हैं।  - फायरिंग के दौरान पाकिस्तान की तरफ से ऑटोमैटिक हथियारों का इस्तेमाल किया गया। बता दें कि दिवाली की रात भी पाकिस्तान ने सांबा, कठुआ और जम्मू जिले में फायरिंग की थी।

BSF ने 4 पाक चौकियों को किया था तबाह

- भारत ने 29 अक्टूबर की रात पाक की 4 चौकियों को तबाह कर दिया। इसे शहीद जवान मनदीप सिंह के साथ हुई बर्बरता का बदला भी माना जा रहा है। - आर्मी ने जिन चौकियों को तबाह किया उन्होंने आतंकियों भागने के दौरान कवर फायर दिया था।  - बता दें कि शुक्रवार शाम पाक आतंकियों ने एलओसी पर बड़ा अटैक किया था। कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंकियों से एनकाउंटर में आर्मी का एक जवान शहीद हो गया था। - एक आतंकी भी मारा गया था। पर आतंकियों ने भागने से पहले शहीद जवान मनदीप सिंह के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। आर्मी ने कहा था कि बर्बरता का बदला लिया जाएगा।

7 जवान शहीद

- शुक्रवार को कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन के दौरान हुई गोलीबारी में बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल नितिन सुभाष शहीद हो गए थे। - पाक ने आरएस पुरा और कठुआ सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया। हाल ही में सीमापार से घुसपैठ रोकते हुए अब तक 7 जवान (आर्मी के 4-बीएसएफ के 3) शहीद हो चुके हैं।